21 किलो कम हुआ पति का वजन , तलाक की मंजूरी

 

हिसार.यहां एक अनोखा मामला सामने आया है। पत्नी की प्रताड़ना से पति का 21 किलो वजन कम हो गया है। तंग आकर उसने अदालत से तलाक की मांग की थी। मामले को देखते हुए हाईकोर्ट ने तलाक को मंजूरी दे दी है। 

ये है मामला

पीड़ित दिव्यांग पति का कहना है की पत्नी की प्रताड़ना की वजह से उसका वजन 21 किलो तक कम हो गया है तथा वह काफी कमजोर हो गया है। पीड़ित व्यक्ति को श्रवण सम्बन्धी दिक्कत है जिसके लिए वह हियरिंग एड्स का उपयोग करता है। उसने कोर्ट में बताया की पत्नी की क्रूरता एवं प्रताड़ना के कारण उसका वजन 74 किलोग्राम से 53 किलोग्राम तक आ गया है। उसने कहा कि हमारी एक बेटी भी है। पत्नी के मायके जाने के बाद मैं ही उसकी देखभाल करता हूं।

क्या कहा कोर्ट ने

महिला ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ फॅमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन न्यायमूर्ति ऋतु बाहरी और न्यायमूर्ति अर्चना पुरी की बेंच ने याचिका खारिज कर दी।

 कोर्ट ने कहा की महिला 2016 से अपने पति का घर छोड़कर रही रही है तथा पति अकेले ही 3 वर्ष की बच्ची की देखभाल कर रहा है जिससे निश्चित तौर पर वह व्यक्ति मानसिक अवसाद से गुजर रहा होगा। पत्नी ने पहले भी कई बार दहेज़ एवं अन्य आरोप लगाए थें जो बाद में जाँच में गलत पाए गए|

Post a Comment

0 Comments