श्री अग्रसेन मंडल के चुनाव को लेकर रार..... अध्यक्ष और चुनाव अधिकारी में ठनी

 नागपुर. शहर में श्री अग्रसेन मंडल के चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। एक ओर जहां मनोनीत चुनाव अधिकारी श्री अग्रसेन मंडल कार्यकारिणी के चुनाव किसी भी कीमत पर कराना चाहते हैं, वहीं अध्यक्ष कोरोना और ओमीक्रॉन के बढ़ते केसों का हवाला देकर चुनाव रद्द करने की मांग कर रहीं हैं। इसे लेकर प्रशासन को एक पत्र भी दिया गया है जिसमें श्री अग्रसेन मंडल की चुनाव प्रक्रिया रद्द करने की मांग की गई है। 

क्या है मामला

दरअसल लड़ाई उस वक्त शुरू हुई जब उपराजधानी में कोरोना महामारी के बढ़ते केसेस व पाबंदी का हवाला देते हुए श्री अग्रसेन मंडल की अध्यक्ष उर्मिला अग्रवाल ने मनोनीत चुनाव अधिकारी  मेहाडिया को एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने अपने विशेषाधिकार के तहत चुनाव के लिए चल रही संपूर्ण प्रक्रिया को रद्द करने का आदेश दिया था।

परंतु  मनोनीत चुनाव अधिकारी ने इसे धता बता दिया। उन्होंने सरकारी गाइड लाइन को भी ताक पर रख दिया। 3 जनवरी को उन्होंने एक पत्र लिखकर कह दिया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत चुनाव 9 जनवरी को ही होंगे। समाज में इसका विरोध शुरू हो गया।  

चुनाव प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद अग्रवाल, चुनाव प्रत्याशी व सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट अशोक अग्रवाल, चुनाव प्रत्याशी प्रल्हाद अग्रवाल, सविता अग्रवाल और सत्यनारायण अग्रवाल ने मनपा आयुक्त, पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, अंबाझिरी के थानेदार को पत्र देकर कोरोना और ओमीक्रॉन के शहर में बढ़ते केसों का हवाला देकर अग्रसेन मंडल की चुनाव प्रक्रिया पर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करने और चुनाव रद्द करने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments